अपर बॉडी में कसाव के लिए महिलाएं करें ये आसान वर्कआउट

अपर बॉडी एक्सरसाइज के फायदे अनगिनत हैं। पीठ, कंधों और बाजुओं को सुगठित रखने के साथ ही अपर बॉडी वर्कआउट स्तनों को भी उचित आकार देता है। साथ ही ये एक्सरसाइजेज अपर बॉडी में कसाव भी लाती हैं। रिसर्च से पता चलता है कि महिलाओं के शरीर के निचले हिस्से में ऊपरी हिस्से की तुलना में लगभग 50% ज्यादा ताकत होती है।

डंबल पंचेस एक बहुत ही अच्छा वार्म-अप व्यायाम है जो आपकी आर्म्स की सभी मांसपेशियों पर काम करता है और उन्हें स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के लिए तैयार करता है। यह एक कार्डियो मूव की तरह काम करता है जिससे शरीर को गर्माहट मिलती है। ये अपर बॉडी में कसाव के लिए एक अच्छी एक्सरसाइज है।

ओवर हेड प्रेस कंधों और अपर बैक को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए बहुत जरुरी है। कंधों के साथ यह एक्सरसाइज अपर बॉडी में कसाव लाने के लिए भी महिलाओं के वर्कआउट प्रोग्राम में शामिल की जाती है।

अपर बॉडी में कसाव लाने के लिए की जाने वाली सबसे पुरानी और फेमस व्यायामों में से एक डंबल बैंच प्रेस है। इस कसरत को बॉडी के अपर बॉडी की मांसपेशियां मजबूत होती है। इससे शरीर के ऊपरी भाग में मजबूती आएगी और अपर पार्ट भी टोंड होगा।

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