सुजुकी के दोपहिया वाहनों पर 15 जुलाई तक बढ़ी वारंटी और फ्री सर्विस

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ( Suzuki Motorcycle India Private Limited-SMIPL) ने देशभर में अपने सभी डीलरशिप्स में 15 जुलाई, 2021 तक वारंटी और फ्री सर्विस की सुविधा की सीमा को बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी ने यह फैसला देशभर में कोरोना की दूसरी लहर से पैदा हुए हालात को देखते हुए किया है। कंपनी ने इस मामले में एक आधिकारिक बयान में कहा कि लॉकडाउन में ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए वह फ्री सर्विस और वारंटी की सीमा को बढ़ा रही है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि इस फैसले से केवल उन ग्राहकों को फायदा होगा, जिनकी वारंटी और फ्री सर्विस की सुविधा 1 अप्रैल, 2021 और 31 मई, 2021 के बीच खत्म हो रही थी। कंपनी ने वारंटी और फ्री सर्विस की सुविधा की सीमा को 31 जुलाई, 2021 तक बढ़ाया है।

बता दें कि सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ( Suzuki Motorcycle India) के अलावा होंडा टू व्हीलर्स (Honda 2Wheleers), हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp), KTM, टीवीएस मोटर कंपनी (TVS) और यामाहा (Yamaha) जैसी दूसरी दोपहिया वाहन कंपनियों vs भी अपने दोपहिया वाहनों की सर्विस और वारंटी की अवधि को बढ़ाने की घोषणा की है।

अप्रैल में कैसी रही बिक्री?

इससे पहले सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने अप्रैल 2021 में कुल (घरेलू + निर्यात) 77,849 दोपहिया वाहनों की बिक्री की। जबकि, मार्च 2021 में सुजुकी के कुल 69,942 दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई थी। यानी, मार्च 2021 के मुकाबले अप्रैल 2021 में कंपनी की कुल बिक्री में 11.3 फीसदी की महीना दर महीना बढ़ोतरी दर्ज की गई। बता दें कि पिछले साल अप्रैल महीने में कोविड-19 महामारी के देशभर में लगे लॉकडाउन की वजह से सुजुकी के एक भी दोपहिया वाहनों की बिक्री नहीं हुई थी। इसके अलावा कंपनी के प्रोडक्शन पर भी इसका बुरा असर पड़ा था। अप्रैल 2021 में कंपनी की बिक्री पर कोरोना की दूसरी लहर का असर देखने को मिला है। अप्रैल महीने के आखिरी 15 दिनों में कई राज्यों में लॉकडाउन लगने से कंपनी की बिक्री घटी है।

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