यह Turbocharged Royal Enfield Himalayan, KTM 390 एडवेंचर से है अधिक शक्तिशाली

रॉयल एनफील्ड की कस्टम टीम एक अद्वितीय टर्बोचार्ज्ड हिमालयन के साथ आई है जिसे एमजेआर रोच कहा जाता है। यह हिमालय के सबसे अपमानजनक रिवाजों में से एक है जिसे हमने अब तक देखा है। सोच रहा हूँ क्यों? खैर, शुरुआत के लिए, इंजन एक टर्बोचार्जर, एक गैरेट जीटी 125 द्वारा बढ़ाया जाता है। इसके साथ, इसकी रेडलाइन बढ़ाई गई है और यह लगभग 50.69PS बिजली का उत्पादन करता है। यह KTM 390 एडवेंचर से अधिक 7.19PS है। आपको एक परिप्रेक्ष्य देने के लिए, रॉयल एनफील्ड हिमालयन का एक स्टॉक 6500rpm पर 24.8PS और 4000rpm पर 32Nm बनाता है।

टर्बोचार्जर को गुडरिज से पाइपिंग का उपयोग करके फिट किया गया है और आप हीटगेट कस्टम निकास के बगल में कचरे के डिब्बे को देख सकते हैं। बाइक में K & N आफ्टरमार्केट एयर फिल्टर, आफ्टरमार्केट फ्यूल पंप और वजन कम करने के लिए लिथियम आयन बैटरी भी मिलती है। रॉयल एनफील्ड कस्टम क्रू ने इस रिवाज को बनाने के लिए अपने स्टूडियो में बहुत सारे खाली हिस्सों का इस्तेमाल किया। वास्तव में, इंजन को दुर्घटनाग्रस्त मोटरसाइकिल और उनके हिस्सों बिन से चेसिस से लिया गया था।

जाहिर है, उनके पास एकतरफा स्विंगआर्म भी था, जिसे उन्होंने हैरिस प्रदर्शन को भेजा था, जो रॉयल एनफील्ड के स्वामित्व में है। स्विंगआर्म को बढ़ाया गया था और एलॉय व्हील को कॉन्टिनेंटल TKC80 ब्लॉक पैटर्न टायर के साथ लपेटा गया था। फ्रंट एंड एक स्पोक व्हील का उपयोग करता है, जो एक मोटोक्रॉस इनवर्टेड फ्रंट फोर्क से जुड़ा है जिसे उतारा गया है और इसके वाल्व बदल गए हैं। यहां तक ​​कि पीछे की ओर जुड़ा हुआ मोनोशॉक (स्टॉक) को यह सुनिश्चित करने के लिए उतारा गया है कि सीट की ऊंचाई पहले की तुलना में बहुत अधिक सुलभ हो।

ईंधन टैंक स्टॉक है, लेकिन अधिक बीहड़ दिखने के लिए पैराशूट हार्नेस स्ट्रैप मिलता है। यहां तक ​​कि सीट पट्टियों के एक समूह द्वारा सुरक्षित है। पिलियन सीट को एक टेल रैक के साथ बदल दिया गया है जो एक हिरन का पट्टा के साथ सुरक्षित है। फ्रंट एंड में प्रोजेक्टर लाइट्स के दो सेट हैं और एक एल्यूमीनियम फ्लाईस्क्रीन भी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्टॉक है, लेकिन टर्बोचार्जर के लिए अधिक बूस्ट गेज के एक जोड़े द्वारा पूरक है। लोअर एर्गोनॉमिक्स के अनुरूप, बाइक को एक नए हैंडलबार क्लैंप के साथ रेंटाल फैटबर्स मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »