कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए, उम्मीद है कि यामाहा 2021 की शुरुआत में Yamaha XSR 155 मोटरसाइकिल करेगा लॉन्च

अगर यामाहा भारत में बाइक लॉन्च करती, तो सबसे बड़ा फायदा पार्ट शेयरिंग को मिलता। ऐसा इसलिए है क्योंकि यामाहा एक्सएसआर 155 उसी बहुमुखी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिसने यामाहा आर 15 संस्करण 3.0 फेयर बाइक, एमटी -15 स्ट्रीटफाइटर और यहां तक ​​कि डब्ल्यूआर 155 आर दोहरे उद्देश्य वाली मोटरसाइकिल को जन्म दिया है। ज़रूर, WR 155 R अपने ऑफ-रोड क्रेडेंशियल्स के अनुरूप एक अलग फ्रेम का उपयोग कर सकता है, लेकिन R15 V3.0, MT-15 के साथ-साथ XSR155 समान Deltabox फ्रेम साझा करते हैं।

लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी तीन मोटरसाइकिलों में वैरिएबल वाल्व एक्टिवेशन (वीवीए) तकनीक के साथ एक ही 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है। इंडिया-स्पेक यामाहा आर 15 और एमटी -15 में, यह मोटर क्रमशः 18.6PS और 18.5PS पर मंथन करती है। पीक टॉर्क R15 के लिए 14.1Nm और MT-15 के लिए 13.9Nm है। दूसरी ओर, इंडोनेशिया-स्पेक यामाहा XSR155 19.3PS और 14.7Nm का उत्पादन करता है।

इतने सारे सामान्य घटक होने से यह सुनिश्चित होता है कि ब्रांड को नए घटक विनिर्माण में निवेश करने की आवश्यकता नहीं है। इसका मतलब यह है कि इस मोटरसाइकिल को बनाना काफी संभव है क्योंकि यह बहुत कम संसाधन वाला इंटेन्सिव है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, छोटी क्षमता वाला रेट्रो मोटरसाइकिल सेगमेंट वर्तमान में रॉयल एनफील्ड द्वारा हावी है। यकीन है कि जावा मैदान में प्रवेश किया, लेकिन यह उम्मीद के मुताबिक ग्राहकों के फैंस को काफी लुभा नहीं पाया। जबकि हाल ही में लॉन्च किए गए बेनेली इम्पीरियल का वादा हो रहा है, लेकिन 205 किलो के उच्च वजन पर अंकुश लगाने से काफी हद तक छुटकारा मिल सकता है। भारत में मौजूदा बाजार में जो कमी है वह एक हल्के रेट्रो मोटरसाइकिल की है जो प्रदर्शन और विश्वसनीयता के संतोषजनक स्तरों को पैक करता है। यामाहा एक्सएसआर 155 इस मामले में सभी सही बक्से को टिक करता है।

जबकि यामाहा आर 15 और एमटी -15 दर्शकों के एक विशिष्ट सेट के लिए बनाया गया है, जो प्रदर्शन और आक्रामक लग रहे हैं, रेट्रो XSR 155 अपने उदासीन लग रहा है और आसानी से जाने वाले एर्गोनॉमिक्स के लिए ग्राहकों के व्यापक सेट पर अपील करेगा। यह भी आप के साथ रोजमर्रा के आवागमन और सप्ताहांत getaways करने के लिए पर्याप्त बहुमुखी है।

यह पौराणिक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 ईएस (रु। 1,39,949, पूर्व-दिल्ली) के खिलाफ वर्चस्व स्थापित करेगा। आपको एक परिप्रेक्ष्य देने के लिए, इंडोनेशिया-स्पेक मॉडल की कीमत IDR 36,580,000 है, जो लगभग 1.85 लाख रुपये (ऑन-रोड, जकार्ता) है। कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए, उम्मीद है कि यामाहा 2021 की शुरुआत में मोटरसाइकिल लॉन्च करेगा।

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