जानिए झाड़ू लगाने के साथ पोछा लगाने के फायदे

झुककर झाड़ू लगाने से एक तो बहुत अच्छा वर्कआउट होता है। अगर आप लगभग एक घंटे तक झाड़ू लगाते हैं तो 200 कैलोरी ऊर्जा खर्च होती है। इससे स्कवैट जैसा वर्कआउट होता है। जिससे कमर, बेली और थाई के मसल्स टोन होते हैं।

झाड़ू लगाने से सफाई होती है, जिससे हम तनाव मुक्त महसूस करते हैं। इसके अलावा जब हम झाड़ू लगाते हैं तो स्ट्रेस और एंग्जायटी का लेवल कम होता है।

जब हम घर की सफाई करते हैं तो झाड़ू लगाने से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। क्योंकि झाड़ू लगाना और उसके बाद पोछा लगाने से घर डिसइंफेक्ट हो जाता है।

झाड़ू लगाने से एलर्जी कंट्रोल हो सकती है। अक्सर घर की धूल से कई लोगों को एलर्जी होती है। झाड़ू लगाने से घर की धूल साफ हो जाती है। जिससे एलर्जी होने से बच जाती है।

झाड़ू लगाना तो हो गया, अब पोछा लगाने के फायदे के बारे में भी जान लें, लेकिन पोछा लगाने के फायदे आपके द्वारा पोछा लगाने के तरीके पर निर्भर करता है। पोछा बैठकर लगाते हैं या खड़े होकर इससे पोछा लगाने के फायदे अलग होते हैं। जब आप खड़े होकर स्टिक की सहायता से पोछा लगाते हैं तो इससे सिर्फ आपके आर्म्स का वर्कआउट होगा। लेकिन जब आप बैठ कर पोछा लगाते हैं तो जो 340 स्क्वैट्स के बराबर होता है।

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