थोड़े समय में सबसे अच्छा वर्कआउट करके रिजल्ट प्राप्त करने के लिए इन सुझावों का करें पालन

बिजी लाइफ शेड्यूल के बीच वर्कआउट के लिए समय निकालना मुश्किल है। इसलिए लोग कम वर्कआउट करके ही ज्यादा रिजल्ट पाना चाहते हैं। हालांकि, वर्कआउट डिप्रेशन को दूर करने, मजबूत होने, अच्छा दिखने और आत्मविश्वास बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है। मानो या न मानो, अगर आप लगातार काम करते हैं, तो दैनिक 1 घंटे के लिए एक कसरत भी पर्याप्त है। लेकिन ज्यादातर लोग वीकेंड पर लंबे वर्कआउट करना पसंद करते हैं। हमने कई फिटनेस ट्रेनर्स से इस बारे में बात की, तो उन्होंने कहा कि यह जिम में ज्यादा से ज्यादा 1 घंटे के लिए वर्कआउट करने के लिए पर्याप्त है और घंटों के लिए नहीं।

कसरत के बाद का आहार

वर्कआउट के बाद आप क्या खाते हैं यह काफी महत्वपूर्ण है। वर्कआउट के तुरंत बाद 15 मिनट के भीतर फास्ट डाइजेस्टिव प्रोटीन लेना चाहिए। 1 घंटे के बाद, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और वसा से समृद्ध स्वस्थ मील लेना चाहिए। वर्कआउट के बाद साफ और पोषण से भरपूर मील लेने से शरीर को अच्छे परिणाम मिलते हैं।

वर्कआउट रोटेशन

पिछले 3-4 महीनों से आप जो वर्कआउट कर रहे हैं। हो सकता है कि अब आपको उससे कम परिणाम मिल रहे हों। इसलिए, कसरत की भिन्नता 30-40 दिनों में बदल दी जानी चाहिए। एक अलग दिनचर्या का पालन करने और नए वर्कआउट करने से आपका सत्र अच्छा हो सकता है।

पानी

ज्यादातर लोग व्यायाम करने से पहले पीने के पानी पर ध्यान नहीं देते हैं। इसका असर यह होता है कि वे अच्छी तरह से वर्कआउट नहीं कर पाते हैं। इसलिए वर्कआउट शुरू करने से कम से कम 30 मिनट पहले 2 गिलास पानी पीना चाहिए। यह आपको हाइड्रेटेड रखेगा और जिम में अच्छा प्रदर्शन करेगा।

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