वर्कआउट से पहले और बाद में सर्वश्रेष्ठ बॉडीबिल्डिंग डाइट प्लान का करें पालन

आपको यह देखना होगा कि आप जो भोजन ले रहे हैं, वह वसा और रेशों में बहुत कम हो सकता है। वज़न घटाने की योजना में प्रोटीन और जटिल कार्बोहाइड्रेट को शामिल करना चाहिए। किसी भी संतृप्त या असंतृप्त वसा का सेवन न करें, ऐसा करने से आपकी शक्ति कम हो सकती है और आप फूला हुआ महसूस कर सकते हैं।

आप व्यायाम से लगभग 1-2 घंटे पहले अपना भोजन अवश्य खाएं। आपको अपने भोजन को पचाने के लिए हर समय अपने शरीर को समय देना चाहिए ताकि आप व्यायाम से लगभग 1-2 घंटे पहले अपना भोजन खा सकें।

आप अपने शरीर के वजन में खाए जाने वाले प्रोटीन की मात्रा को आधार बनाएं। मापने के लिए एक बुनियादी त्वरित कम के रूप में, आप आमतौर पर प्रकाशित व्यायाम खाएंगे प्रोटीन की आधी मात्रा लें। कुछ अच्छी तरह से पसंद किए गए चयन में स्किम दूध, प्रोटीन बार, और एक कप फल, कम वसा वाले दूध, कुछ ग्राम दही और प्रोटीन शेक हो सकते हैं। यह व्यायाम व्यायाम पूरक खाने के लिए भी संभव है जो व्यायामशाला के भीतर जाने में मदद करने के लिए लड़ाई की थकान को दूर करने के लिए बीसीएए और ग्लूटामाइन को शामिल करते हैं।

अपने व्यायाम के बाद

समझ खत्म होने के बाद पहले घंटे के दौरान आपको प्रति दिन संभवतः सबसे अधिक मात्रा में प्रोटीन खाना चाहिए। इस स्तर पर आपके मांसपेशियों के ऊतकों का क्षय होता है और विटामिन के लिए आपकी काया की चाहत अपने चरम पर होती है इसलिए मांसपेशियों के विकास को अधिकतम करने के लिए इस दूसरे को बड़ा करें।

काया के वजन पर निर्भर करते हुए, हर एक पाउंड के शारीरिक वजन के 1 ग्राम के अनुपात में कार्बोहाइड्रेट खाना सर्वोत्तम है। यदि आप 2 घंटे से अधिक समय तक व्यायाम करते हैं तो यह मात्रा बढ़ाना सबसे अच्छा है।

आपके प्रोटीन शेक के पहले या उसके बाद के आसान कार्बोहाइड्रेट का सेवन करना एक बॉडीबिल्डिंग ट्रिक है, जिसका उपयोग कई ऐसे लोग करते हैं, जो आपके इंसुलिन रेंज को कैटाबलाइज़ करने से रोकते हैं। आप अपने प्रोटीन, शहद, या विभिन्न मुद्दों पर प्रभावी रूप से मुट्ठी भर स्वादिष्ट भालू खा सकते हैं, चीनी के कई डेस्क चम्मच जोड़ सकते हैं। यह दिन के भीतर एक समय है जिस स्थान पर आप किसी भी अन्य मामले में उपभोग करने से दूर हो सकते हैं, दिन भर में अस्वास्थ्यकर भोजन का चयन कर सकते हैं।

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