वर्कआउट से पहले खाएं ये चीजें मसल्स बन जाएगी सबसे ताकतवर

पीनट बटर के साथ शकरकंद
आप शकरकंद को स्टीम या भूनकर बीच में से काट लें और फिर उस पर पीनट बटर और कुछ जेली लगा लें। इसके बाद आप इसे ऐसे ही खा सकते हैं। पोस्ट वर्कआउट मील में इस स्नैक को शामिल किया जा सकता है, जो कि बड़ी आसानी और जल्दी से बन जाता है। इस डिश में प्रोटीन और कॉम्प्लैक्स कार्ब्स का अच्छा मिश्रण होता है, जो कि वर्कआउट के बाद शरीर को रिकवरी करने में काफी मदद करता है।

अंडा और टोस्ट
इस डिश को बनाने के लिए आप साबुत गेहूं के टोस्ट पर उबला अंडा रखकर खाएं। इससे आपको प्रोटीन और कार्ब्स का अच्छा मिश्रण प्राप्त होता है। जिससे वर्कआउट के बाद हुए मसल्स के प्रोटीन ब्रेकडाउन की भरपाई हो जाती है और शरीर में ग्लाइकोजन का स्तर दोबारा संतुलित हो जाता है।

ग्रीक योगर्ट और फ्रूट
इस डिश को बनाने के लिए आपको एक कप ग्रीक योगर्ट में अपने मनपसंद फ्रूट को काटकर मिलाना होगा। लेकिन, बेहतर होगा कि आप केला, सेब आदि फलों को मिलाएं, क्योंकि यह ज्यादा फायदेमंद साबित होगा। आप इसमें जामुन को भी मिला सकते हैं, जिससे आपको एंटीऑक्सीडेंट के गुण प्राप्त होंगे। यह वर्कआउट के बाद खोई हुई ऊर्जा को प्राप्त करने का बेहतर तरीका है।

शकरकंद और सैल्मन फिश
सैल्मन फिश में भारी मात्रा में ओमेगा 3 होता है, जो कि हेल्दी फैट है। सेल्मन आपकी मसल्स की सूजन को कम करने में मदद करता है। इसके साथ आप शकरकंद को भी मिला सकते हैं। जिससे आपको कार्ब्स भी प्राप्त होगा और शरीर में एनर्जी का लेवल दोबारा संयमित हो जाएगा। आपको इस डिश के सेवन से इम्यून सिस्टम को मजबूती देने वाला विटामिन-ए भी प्राप्त हो जाएगा, जिससे शरीर की संक्रमण और बीमारियों से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है।

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