इन चीजों को खाने के बाद अंडा और चिकन का सेवन करना, सेहत को पड़ सकता है लेने के देने

अंडे ओर चिकन में भरपूर प्रोटीन पाया जाता है। प्रोटीन की कमी को पूरा करने के लिए अंडे इर चिकन का सेवन किया जाता है।

अंडे इर चिकन के अलावा कुछ ऐसी शाकाहारी चीजें भी है जिनमे प्रोटीन भरपूर मात्रा में मौजूद होता है। इनका सेवन करने के बाद अंडा ओर चिकन की खाने की आवश्यकता नही पड़ती।

  1. राजमा- बहुत से लोग राजमा खाना पसंद नही करते क्योंकि उन्हें ये पता नही की राजमा में अंडे से भी ज्यादा प्रोटीन पाया जाता है जो सेहत के लिए जरूरी है।
  2. मूंगफली – सर्दियों के मौसम में टाइम पास कही जाने वाली मूंगफली के अंदर चिकन और अंडे से कहीं ज्यादा प्रोटीन पाया जाता है।
  3. बादाम – सुबह के समय भीगे हुए बादाम खाएं इसे खाने से भरपूर प्रोटीन मिलता है। इतना प्रोटीन चिकन ओर अंडा खाने से भी नही मिलता। शाकाहारी लोग इसका सेवन करें।

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