बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने पहले एम मॉडल, 2021 बीएमडब्ल्यू एम 1000 आरआर का किया अनावरण

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने पहले एम मॉडल, 2021 बीएमडब्ल्यू एम 1000 आरआर का अनावरण किया है। नई बीएमडब्ल्यू एम 1000 आरआर, जिसे संक्षेप में एम आरआर के रूप में जाना जाता है, 2020 बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर सुपरबाइक पर आधारित है, लेकिन अधिक शक्ति, अधिक टोक़, कम वजन, अधिक शक्तिशाली ब्रेक, बहुत सारे कार्बन फाइबर घटकों और के साथ आता है। फेयरिंग पर MotoGP- स्टाइल विंगलेट की सुविधा है। एम आरआर में 14,500 आरपीएम पर 212 बीएचपी का इंजन आउटपुट है, 11,000 आरपीएम पर 113 एनएम का पीक टॉर्क, और रेस ट्रैक परफॉर्मेंस के लिए डिज़ाइन किए गए सस्पेंशन और एरोडायनामिक्स के साथ केवल 192 किलोग्राम वजन का डीआईएन अंकुश है।

इंजन आरआर पावरट्रेन पर आधारित है, और वाल्व टाइमिंग और वाल्व लिफ्ट के लिए बीएमडब्ल्यू शिफ्टकैम तकनीक के साथ एक तरल-ठंडा, इन-लाइन चार इंजन है जो इसे रेसिंग स्पोर्ट इंजन बनाने के लिए व्यापक अपडेट से गुजरा है। इंजन 15,100 आरपीएम तक स्पिन कर सकता है और इसमें महले से 2-रिंग जाली पिस्टन, अनुकूलित दहन कक्ष, संपीड़न बढ़कर 13.5, लंबे और हल्के टाइटेनियम से जुड़ते हैं जो कि पैंकल, स्लिमर और लाइटर आर्म्स से छड़ें जोड़ते हैं, नई वाहिनी के साथ पूरी तरह से मशीनी सेवन पोर्ट ज्यामिति के साथ-साथ अनुकूलित कैंषफ़्ट और सेवन क्षेत्र।

हल्के निकास प्रणाली टाइटेनियम से बना है और नया एम आरआर इंजन 6,000 आरपीएम से 15,100 आरपीएम तक आरआर पावरट्रेन की तुलना में अधिक शक्तिशाली है, एक रेव रेंज जो रेस ट्रैक उपयोग के लिए प्रासंगिक है, लेकिन एक अच्छा मध्य भी प्रदान करता है। स्पोर्टी स्ट्रीट राइडिंग के लिए रेंज। नए M RR को पहली बार M ब्रेक मिला है। बाहरी रूप से, एम ब्रेक कैलिपर्स में एम लोगो के साथ संयोजन में एक नीली एनोडाइज़्ड कोटिंग होती है। एम कार्बन पहियों के साथ, नए एम आरआर में रेस ट्रैक और सड़क पर अधिकतम प्रदर्शन के लिए अधिक उच्च तकनीक वाले घटक हैं।

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