इंडोनेशिया में लॉन्च होने के बाद, कावासाकी निंजा ZX-25R को अब जापान में किया लॉन्च

इंडोनेशिया में लॉन्च होने के बाद, कावासाकी निंजा ZX-25R को अब जापान में लॉन्च किया गया है। हालाँकि, यह इंडोनेशियन-स्पेक मॉडल की तरह शक्तिशाली नहीं है। जापानी-कल्पना बाइक 15,500rpm पर 45PS (राम-वायु के बिना) और 46PS (राम-वायु के साथ) एक ही आरपीएम पर बनाती है जबकि पीक टॉर्क 13,000rpm पर 21Nm पर खड़ा है।

इसकी तुलना में, इंडोनेशियाई-स्पेक संस्करण जापानी मॉडल के समान आरपीएम पर 5PS अधिक (दोनों के साथ और राम-वायु के बिना) बनाता है। 22.9Nm पर, पीक टॉर्क 1.9Nm तक है और यह 14,500rpm पर आता है। जापान में सख्त उत्सर्जन मानदंडों के कारण बिजली और टोक़ में कमी की संभावना है। यह बाइक के कर्ब वेट में भी स्पष्ट है। जापान में एसई संस्करण 184 किलोग्राम के पैमाने पर सुझाव देता है जबकि इंडोनेशिया में इसी संस्करण का वजन 182 किलोग्राम है। दूसरी ओर, मानक वेरिएंट का वजन इंडोनेशिया में 180 किलोग्राम है जबकि जापानी-स्पेक बेस वेरिएंट 183 किलोग्राम है।

दिलचस्प है, यहां तक ​​कि जापानी-कल्पना निंजा ZX-25R को इंडोनेशिया में बनाया गया है जो उच्च मूल्य निर्धारण की व्याख्या करता है। एसई संस्करण में एक द्वि-दिशात्मक क्विकशिफ्टर, सीट के नीचे यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्मोक्ड विंडस्क्रीन, फ्रेम स्लाइडर्स और रिम टेप मानक के रूप में हैं। हालाँकि, USB चार्जिंग पोर्ट इंडोनेशियाई बाइक में पेश नहीं किया जाता है।

दो पावर मोड, थ्री-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और हाई-स्पेसिफिकेशन अंडरपिनिंग जैसे अन्य फीचर्स अपरिवर्तित रहे हैं। आप यहां हमारी व्यापक छवि गैलरी में मोटरसाइकिल के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं। जहां तक ​​प्रतिद्वंद्वियों का संबंध है, इसका निकटतम विकल्प होंडा सीबीआर 250 आरआर है जो जेपीवाई 803,000 से शुरू होता है, लगभग 5.61 लाख रुपये।

तो होंडा CBR250RR के मूल्य निर्धारण के संबंध में, कावासाकी निंजा ZX-25R, लगभग 15,000 रुपये से अधिक के लिए विचार करने वाले पैसे के लिए आश्चर्यजनक मूल्य प्रदान करता है, आपको दो अतिरिक्त सिलेंडर, एक पूरी बहुत अधिक शक्ति मिलती है, टॉप-स्पेक अंडरपिनिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स का उल्लेख नहीं करना। आप लोग क्या सोचते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *