2021 होंडा CBR600RR जापान में हुई लॉन्च
600cc सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकल की मरने वाली नस्ल है। यह सबसे गर्म चुनाव क्षेत्रों में से एक हुआ करता था, लेकिन अब केवल यामाहा R6 और कावासाकी निंजा ZX-6R पर रहते हैं। होंडा की CBR600RR को 2013 में जापानी बिकमेकर ने यूरोपीय और यूके के बाजारों में मोटरसाइकिल की पेशकश बंद कर दी थी। लेकिन राख से उठने वाली फीनिक्स की तरह, मिडिलवेट सीबर पर रहता है और यह अपने जापानी दुश्मनों को चुनौती देता है।
जब यह 2021 CBR600RR के डिजाइन की बात आती है, तो न तो फॉर्म और न ही फ़ंक्शन दूसरे पर अत्यधिक वरीयता लेता है। होंडा इंजीनियरों ने 0.55 की कक्षा में सबसे कम ड्रैग गुणांक आंकड़ा प्राप्त करने के लिए अपने मोजे से काम किया है। अपने पुराने भाई-बहनों की तरह: CBR1000RR-R फायरब्लेड, 600RR को भी पंख मिल जाते हैं, जो बाइक की क्षमताओं के अनुरूप छोटे होते हैं।
शानदार एयरो पैकेज होने के बावजूद, CBR600RR काफी आकर्षक लगती है। यह परिचित की भावना है कि हम होंडा सुपरस्पोर्ट्स से उम्मीद करते आए हैं। चेहरा यामाहा आर 15 वी 3 के समान एक बालक सा दिखता है। अंडरसीट निकास CBR600RR का सिर्फ इतना विशिष्ट है। फेयरिंग पर कम हवा के स्कोप आपको एनएसीए नलिकाओं के गौरव के दिनों की याद दिलाते हैं।
ट्रायम्फ के विपरीत जिसने अपने मिडिलवेट प्रसाद के विस्थापन को 675cc से 765cc तक बढ़ाया, होंडा 599cc इनलाइन-चार मिल के साथ कायम है। हालाँकि, स्पेक्स समान हो सकते हैं, होंडा इंजीनियरों ने स्टिफ़र और लाइटर सामग्री से इंजन इंटर्नल तैयार किए हैं। इसके अलावा, वाल्व की समय-सीमा को इसकी सांस की गति में सुधार करने के लिए संशोधित किया गया है और परिणामस्वरूप पर्यावरण पर दयालु हो गया है।