होंडा कार्सोवायरस स्लैम कार की बिक्री के रूप में वार्षिक लाभ में 68 प्रति सेंट ड्रॉप गिरा

जापान की होंडा मोटर कंपनी ने बुधवार को कोरोनोवायरस महामारी के कारण स्लाइड करने की उम्मीद की कारों की वैश्विक मांग के साथ वार्षिक परिचालन लाभ में 68 प्रतिशत की कमी का अनुमान लगाया है।

देश का नंबर 3 ऑटोमेकर लाभ की उम्मीद करता है कि वर्ष 2021 के अंत तक 200 बिलियन येन ($ 1.89 बिलियन) डूब जाएगा, 2010/11 वर्ष के बाद से यह सबसे कमजोर है और विश्लेषक का अनुमान है।

जून तिमाही में 40 प्रतिशत गिरावट के बाद होंडा की वार्षिक वाहन बिक्री में 6 प्रतिशत की कमी आई है, जिसके परिणामस्वरूप 113.7 बिलियन येन परिचालन घाटा हुआ।

ग्लोबल ऑटोमेकर कोरोनोवायरस प्रकोप से एक बड़ा झटका ले रहे हैं, जिसने इस साल वाहन कारखानों को बंद कर दिया है और ग्राहकों को कारशिप से बाहर रखा है।

CR-V SUV क्रॉसओवर और फिट कॉम्पैक्ट हैचबैक के निर्माता इस साल 4.5 मिलियन वाहन बेचने की उम्मीद करते हैं, जो पिछले साल 4.79 मिलियन थी। यह उत्तरी अमेरिका में एक 16 प्रतिशत बिक्री स्लाइड की भविष्यवाणी करता है, एक प्रमुख बाजार जहां संयुक्त राज्य वायरस संक्रमण में वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

कार्यकारी उपाध्यक्ष सेइजी कुरैशी ने कहा, “अगर मौजूदा स्थिति जारी रहती है, तो हमें लगता है कि स्थिति बदतर नहीं होगी (जैसा कि हमने इस साल की शुरुआत में देखा था), लेकिन पूर्व-महामारी के स्तर को ठीक करने की मांग में समय लगेगा।” ब्रीफिंग।

उत्तरी अमेरिका में कमजोर बिक्री के बावजूद, होंडा को उम्मीद है कि एशिया में वार्षिक बिक्री 8 प्रतिशत बढ़ जाएगी।

होंडा के सबसे बड़े बाजारों में से एक, चीन कई वैश्विक वाहन निर्माताओं के लिए एक दुर्लभ उज्ज्वल स्थान बन गया है, क्योंकि दुनिया के सबसे बड़े कार बाजार में मांग अन्य देशों की तुलना में तेजी से ठीक हो रही है।

होंडा ने दूसरी सीधी तिमाही के लिए लाल रंग में डूब गया और मार्च 2009 की तिमाही के बाद सबसे खराब परिचालन नुकसान दर्ज किया।

अपने सख्त दृष्टिकोण के बावजूद, होंडा प्रतिद्वंद्वियों निसान मोटर कंपनी, मित्सुबिशी मोटर कॉर्प और मज़्दा मोटर कॉर्प की तुलना में बेहतर कोरोनोवायरस महामारी का सामना कर रही है, जो पिछले सप्ताह के पूर्वानुमान में वर्ष के लिए रिकॉर्ड ऑपरेटिंग नुकसान का अनुमान है।

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