वह 89 साल की उम्र में चौथी बार पिता बने थे, इसकी पत्नी इससे 45 साल छोटी हैं
पूर्व फॉर्मूला वन बॉस बर्नी एक्लेस्टोन ने अपने प्रशंसकों के लिए एक अद्भुत और लुभावना काम किया है। 89 साल की उम्र में चौथी बार बर्नी एक्लेस्टोन पिता बने। हालांकि, वह इस संबंध में भारत के रामजीत राघव के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सके
गौरतलब है कि हरियाणा के रामजीत राघव ने 96 साल की उम्र में पिता बनने का रिकॉर्ड बनाया। हाल ही में उनका निधन हो गया है। इस साल अक्टूबर में बर्नी 90 साल के हो जाएंगे।
बर्नी ने अपनी तीसरी पत्नी से शादी की है। उनकी पहले से ही उनकी दो पत्नियों में से तीन बेटियाँ हैं, हालाँकि उनकी पत्नी, फैबियाना फ्लॉसी ने अपने पहले बेटे को जन्म दिया है।
बर्नी की पत्नी, फैबियाना फ्लॉसी, 44 साल की है और पहले से ही पांच बच्चों की दादा है। बर्नी ने अपने बेटे का नाम एस। बर्नी और फेबियाना इन दिनों अपने स्विस घर में अलगाव में रह रहे हैं।
पिता बनने के बाद मीडिया से बात करते हुए बर्नी ने कहा, “हमारा एक बेटा है जिसका नाम एस है। मुझे बहुत गर्व है।
ब्राजील में रहने वाले फैबियाना ने कहा, “यह सब बहुत आसान था।” डिलीवरी 25 मिनट के भीतर हो गई थी। मैं ईश्वर को धन्यवाद देता हूं।
गौरतलब है कि बर्नी की तीन बेटियां, एक अरबपति कारोबारी और पूर्व फॉर्मूला वन बॉस हैं। उनकी सबसे बड़ी बेटी डेबरा 65 साल की है और उनकी पहली पत्नी इवी बामफोर्ड है। उनकी दो बेटियाँ, तमारा, 35, और पेट्रा, 31, उनकी दूसरी पत्नी, साल्विका रेड्डी से 31 साल की हैं।
स्लाविका रेडिक एक क्रोएशियाई मॉडल थीं और 2009 में बर्नी द्वारा उनका तलाक हो गया था। उसी समय, तलाक के ठीक 3 साल बाद, बर्नी ने 2012 में अपनी कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर, फैबियाना फ्लॉसी से शादी कर ली।
स्लाविका रेडिक एक क्रोएशियाई मॉडल थीं और 2009 में बर्नी द्वारा उनका तलाक हो गया था। उसी समय, तलाक के ठीक 3 साल बाद, बर्नी ने 2012 में अपनी कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर, फैबियाना फ्लॉसी से शादी की।
बर्नी और फैबियाना फ्लॉसी की मुलाकात 2009 में वर्ल्ड मोटर स्पोर्ट्स काउंसिल में हुई थी। इस साल की शुरुआत में, फैबियाना ने कहा: “हर माता-पिता की तरह, हम चाहते हैं कि हमारा बच्चा स्वस्थ हो। उम्मीद है कि वह फॉर्मूला 1 में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाएगी!
आपको बता दें कि बर्नी एक्लेस्टोन का जन्म 1930 में सफ्फॉक में मछुआरों के परिवार में हुआ था। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, बर्नी ने पहले एक गैस रिफाइनिंग कंपनी के लिए काम किया और फिर मोटरसाइकिल के लिए स्पेयर पार्ट्स का कारोबार किया, जिससे मोटरस्पोर्ट में उसका प्रवेश हुआ।
1949 में, वह फॉर्मूला 3 श्रृंखला में एक ड्राइवर बन गए, हालांकि उन्होंने एक दुर्घटना में रेसिंग छोड़ दी और एक संपत्ति निवेशक बन गए। इस व्यवसाय में सफल होने के बाद, उसने मोटरस्पोर्ट्स में फिर से प्रवेश किया और वहां से सफलता की सीढ़ी पर चढ़ गया।