क्या होंडा पायलट गाड़ी 2020 अपने पिछले मॉडल से अधिक सुरक्षित है?

ऑल-व्हील ड्राइव सहित मानक उपकरण से लैस 2020 होंडा पायलट ब्लैक एडिशन दिखने में बहुत खूबसूरत और सुरक्षा मानकों पर खरा उतरता है।

काले पहियों के साथ काले रंग से पेंट, और पियानो ब्लैक ट्रिम पैनल वाले काले इंटीरियर से लैस, पायलट ब्लैक एडिशन परीक्षण वाहन काफी कम समय तक ही साफ रहने में समर्थ है।

इंटीरियर
पायलट के ड्राइवर की सीट पर बैठकर देखें तो यह एक मिनीवैन की तरह भी महसूस कराती है। आप हुड नहीं देख सकते यह एक कमी है। बाहर का दृश्य विस्तृत है। आगे की सीटों में कप्तान की कुर्सियाँ एक कम लेकिन असाधारण व्यावहारिक केंद्र कंसोल द्वारा अलग होती हैं। इस तथ्य के अलावा कि आप दूसरी पंक्ति तक पहुंचने के लिए सामने की सीटों के बीच आसानी से कदम नहीं रख सकते हैं, यह उन मिनीवैन के आकार वाले की तरह ही दिखता है और लगता है।

लेकिन, यह वास्तव में एक अच्छी बात है। मिनिवैन असाधारण रूप से व्यावहारिक हैं, दैनिक जीवन को आसान बनाते हैं। बाहर देखने में सक्षम होना, सामान रखने की जगहें (जैसे कि प्रत्येक डोर पैनल में पायलट का शानदार शेल्फ स्टोरेज), और दूसरी पंक्ति की सीटों तक आसान पहुँच होना सभी सकारात्मक गुण हैं।

होंडा ने पायलट को उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री, सभी धूल- और फिंगरप्रिंट-जमाव के बावजूद भी संतुलित करने का काम किया है। सब कुछ ठीक दिखता है और ऐसा लगता है कि यह लंबे समय तक चलेगा। हालांकि बाहरी पेंट और आंतरिक रंग संयोजन थोड़ा निराशाजनक हैं।

सीट्स

जब चालक की सीट आराम की बात आती है, तो होंडा पायलट की सीट्स बेहतरीन है। EX ट्रिम के साथ शुरू, 10-तरीकों से पावर एडजस्टेबल सीट एक उचित ड्राइविंग स्थिति खोजने में आसान बनाता है जो उत्तम बैठने की स्थिति बनाता है।

दोनों फ्रंट सीटों में समायोज्य इनबोर्ड आर्मरेस्ट हैं। दुर्भाग्य से, वे हर बार सीट बेल्ट बांधने के तरीके से मिलते हैं, इसलिए पायलट में हर यात्रा के एक हिस्से में आर्मरेस्ट को ऊपर धकेलना, बक्कल को जगह में गिराना और फिर आर्मरेस्ट को फिर से कम करना और समायोजित करना शामिल है।

दूसरी पंक्ति में बैठना आरामदायक है। मैनुअल साइड विंडो शेड्स, एक ब्लू-रे-आधारित रियर एंटरटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस हेडफ़ोन और एक रिमोट से लैस, आदि फीचर्स आपको मिलते हैं।

तीसरी-पंक्ति आराम पर्याप्त है, और कुछ भी नहीं। नीचे के कुशन और बैकरेस्ट सपाट हैं, जिससे यह स्थान केवल छोटी यात्राओं के लिए वयस्कों के लिए स्वीकार्य है। घुटने का कमरा ठीकठाक है, खासकर अगर दूसरी पंक्ति की सीटों के लोग थोड़ा आगे बढ़ने के लिए तैयार हों।

इंजन स्पेसिफिकेशंस

2020 होंडा पायलट 280-हॉर्सपावर के लिए 3.5-लीटर वी 6 अच्छा और 262 पाउंड-फीट टॉर्क के साथ स्टैंडर्ड आता है। फ्रंट-व्हील ड्राइव भी सभी ट्रिम्स पर मानक है, लेकिन एलीट और ब्लैक एडिशन, जो उन्नत टोक़-वेक्टरिंग i-VTM4 ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ मानक आते हैं जो अन्य सभी ट्रिम्स पर वैकल्पिक है।

हालाँकि केवल एक ही इंजन उपलब्ध है, प्रसारण ट्रिम द्वारा भिन्न होता है। LX, EX और EX-L में एक छह-गति स्वचालित मिलती है, जबकि अन्य में नौ-गति स्वचालित होती है।

अनुमानित कीमत ऑन रोड ( इनमें बदलाव हो सकता है)

LX: $32,645 (23 लाख 88 हजार रुपए)

EX: $35,525 ( 25 लाख 98 हजार रुपए)

EX-L: $38,955 ( 28 लाख 49 हजार रुपए)

Touring: $43,715 ( 31 लाख 97 हजार रूपए)

Elite: $49,215 ( 36 लाख रुपए)

Black Edition: $50,715 (36 लाख 71 हजार रूपए)

अब आते हैं आपके सवाल पर होंडा Pilot 2020 के सुरक्षा फीचर्स पिछले मॉडल यानी 2019 के मॉडल से ज्यादा उन्नत हैं और सारे फीचर्स दोनों मॉडल्स में एक जैसे ही है ज्यादा कुछ तब्दीलियां नहीं हैं।

सबसे बड़ी बात यह होंडा कार US और अन्य यूरोपियन देशों के लिए बनती हैं और वहीं बिकती भी हैं। इनका भारत में लॉन्च होना मुमकिन नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *