बुढ़ापे की उम्र के बाद नहीं खानी चाहिए ये चीजें, सेहत के लिए खतरनाक

उम्र के इस पड़ाव पर बॉडी में कई ऐसे बदलाव आते हैं, जिनकी वजह से फिट रहना मुश्किल हो जाता है. वैज्ञानिक इसके पीछे हमारे खान-पान को बड़ा जिम्मेदार मानते हैं.
बुढ़ापे की उम्
का होते ही हमें अपनी डाइट से कुछ चीजों को दूर रखना चाहिए या उन्हें बड़ा संभलकर ही खाना चाहिए. बदलावों के कारण आंखों की रोशनी, सफेद बाल, कम फुर्ती और चेहरे पर झुर्रियों का असर साफ दिखने लगता है.

आपको हमेशा ऐसी चीजों से बचने का प्रयास करना है जो आपके शरीर को नुकसान पहुंचाए क्योंकि अगर आपका शरीर भी आपका साथ नहीं देगा तो फिर आपका साथ देने वाला होगा कौन इसलिए आपको इन सब चीजों का ख्याल रखना चाहिए।
दिन में 2,300 मिलीग्राम से ज्यादा सोडियम नहीं लेना चाहिए. ये स्किन एजिंग की समस्या और ब्लड प्रेशर के लिहाज से घातक साबित हो सकता है.

ज्यादा शुगर खाने पर कंट्रोल रखना चाहिए. बढ़ती उम्र के साथ इंसान की नींद धीरे-धीरे कम होने लगती है। जो मोटापे की समस्या का कारण बनती है. यूवी किरणों के संपर्क में आने से हमारी त्वचा को नुकसान होता है।
बुढ़ापे की उम्र
इंसान का लिवर, किडनी जैसे प्रमुख अंग धीरे-धीरे सुस्त पड़ने लगते हैं. यही कारण है 30 के बाद ही लोगों में इनसे जुड़ी समस्या ज्यादा देखने को मिलती है.

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