अपनी इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए खाएं ये 5 फूड्स

आपके शरीर के कुछ पोषणों का ध्यान रखना आपके प्रतिरोधी ढांचे को ठोस बनाए रखने में मदद कर सकता है। यदि आप इस मौसम के फ़्लू वायरस, और अलग-अलग प्रदूषणों के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपके शुरुआती कदम को आपके नज़दीकी सुपरमार्केट में जाना चाहिए। इन 5 अद्भुत सुरक्षित फ्रेमवर्क प्रमोटरों को शामिल करने के लिए अपने रात्रिभोज की योजना बनाएं।

1.खट्टे फल

बग के साथ नीचे आने के बाद विशाल बहुमत सीधे पोषक तत्व सी पर जाता है। यह इस आधार पर है कि यह आपके सुरक्षित ढांचे को बढ़ाने के साथ काम करता है। पोषक सी को सफेद प्लेटलेट्स के निर्माण का विस्तार करने के लिए माना जाता है, जो बीमारियों से जूझने के लिए महत्वपूर्ण हैं। व्यावहारिक रूप से सभी साइट्रस कार्बनिक उत्पाद पोषक तत्व सी में उच्च हैं। ब्राउज़ करने के लिए इस तरह के वर्गीकरण के साथ, यह कुछ भी लेकिन किसी भी दावत में इस पोषक तत्व के एक प्रेस को शामिल करना मुश्किल है।

2.लहसुन

लहसुन ग्रह पर हर भोजन में बहुत अधिक पाया जाता है। यह भोजन में थोड़ा सा पंच जोड़ता है और यह आपकी भलाई के लिए एक निर्विवाद आवश्यकता है। प्रारंभिक नागरिक प्रतिष्ठानों ने बीमारियों से लड़ने में अपने प्रोत्साहन को माना। लहसुन भी आपूर्ति मार्गों के जमने में बाधा उत्पन्न कर सकता है, और इसका कोई ठोस सबूत नहीं है कि यह रक्तचाप को कम करता है। लहसुन के प्रतिरोधी बढ़ाने वाले गुण सल्फर युक्त मिक्स के एक भारी अभिसरण से उत्पन्न होते हैं, उदाहरण के लिए, एलिसिन।

3.कीवी

कीवी आम तौर पर फोलेट, पोटेशियम, पोषक तत्व के, और पोषक तत्व सी। पोषक तत्व सी की एक बड़ी मात्रा के साथ भरी हुई हैं। पोषक तत्व सी सफेद प्लेटलेट्स को संदूषण से लड़ने में मदद करता है, जबकि कीवी के अलग-अलग पूरक आपके शरीर के शेष हिस्से को उचित रूप से रखते हैं।

4.पपीता

पपीता एक और प्राकृतिक उत्पाद है जो पोषक तत्व सी के साथ है। आप हर दिन एकांत माध्यम प्राकृतिक उत्पाद में पोषक तत्व सी के उपाय का सुझाव दे सकते हैं। इसी तरह पपीते में पेट से संबंधित प्रोटीन होता है जिसे पपैन माना जाता है जिसका प्रभाव कम होता है। पपीते में पोटेशियम, मैग्नीशियम और फोलेट के उचित उपाय हैं, जो आपके सामान्य भलाई के लिए सभी मूल्यवान हैं।

5.ब्रोकोली

ब्रोकोली पोषक तत्वों और खनिजों के साथ सुपरचार्ज है। पोषक तत्वों ए, सी, और ई के साथ भरवां, बस फाइबर और कई अलग-अलग कैंसर की रोकथाम एजेंटों के रूप में, ब्रोकोली शायद सबसे फायदेमंद सब्जी है जिसे आप अपनी प्लेट पर रख सकते हैं।

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